Powered by Blogger.

Followers

दिल मेरा

देखो कितना विकल रहा है दिल मेरा |
ज्यों सीने से निकल रहा है दिल मेरा ||

निराश करने वाली भारी चोटों से -
बोझ विरह का कुचल रहा है दिल मेरा||

उनकी वफ़ा न मिली, हो गया यह पत्थर-
यों तो कोमल कमल रहा है दिल मेरा||

आँख में आये भर आँसू के कन देखो-
धीरेधीरे पिघल रहा है दिल मेरा ||

दर्द के नीरस रेगिस्तानी मौसम में-
मरु- कूपों सा सजल रहा दिल मेरा ||

दुःख,सुख के आरोहों और उतारोंसे -
गिर गिर करके सँभल रहा है दिल मेरा ||

बर्फ की सिल्ली से झरना बनने वाला-
बह जाने को मचल रहा है दिल मेरा ||

मिलन की खबरें जब से पड़ीं है कानों में-
अरे बल्लियों उछल रहा है दिल मेरा ||

हास हमारे होठों पर फिर से आया-
धैर्य-पथ पर अचल रहा है दिल मेरा ||

"प्रसून"के खिलने की आयी अब बारी-
बदला मौसम, बदल रहा है दिल मेरा ||


Post a Comment

About This Blog

  © Blogger template Shush by Ourblogtemplates.com 2009

Back to TOP